Monday, October 12, 2020

Manjinder Singh Sirsa Filed a Police Complaint in Howrah Police Station For Registration of FIR u/s 295A

             

नई दिल्ली, 12 अक्टूबरः दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने आज पश्चिमी बंगाल के अपने दौरे के दूसरे दिन पूर्व सैनिक बलविंदर सिंह की दस्तार व केसों की बेअदबी करने वाले कोलकाता पुलिस के मुलाज़िमों के खिलाफ थाना हावड़ा में शिकायत दर्ज करवाई है।

शिकायत दर्ज करवाने के बाद स. सिरसा ने बताया कि उन्होंने डी.जी.पी पश्चिम बंगाल के नाम पर यह शिकायत दी है जो पुलिस थाना हावड़ा में प्राप्त की गई है। इस शिकायत में मांग की गई है कि पूर्व सैनिक बलविंदर सिंह की दस्तार व केसों की बेअदबी करने वाले कोलकाता पुलिस के मुलाज़िमों के खिलाफ धारा 295ए व अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाये। उन्होंने बताया कि बलविंदर सिंह फौज का एक जाबाज़ सिपाही रहा है जिसने कारगिल, ऑपरेशन प्रकारम व अन्य कई इस तरह के ऑपरेशन में भाग लेकर देश की रक्षा की है। इसके इलावा वह ब्लैक कोट कमांडो भी रहा है व एन.एस.जी में उसने देश की सेवा की है पर बहुत ही शर्मनाक बात है कि कोलकाता पुलिस ने बलविंदर सिंह के साथ अमानवीय व्यवहार किया है उसकी दस्तार उतारी व केसों की बेअदबी करते हुए उसे बालों से पकड कर घसीटा जिसका सबूत वीडियो में मौजूद है।

स. सिरसा ने कहा कि दुनिया भर के सिखों में इस घटना को लेकर व्यापक रोष है और संसद द्वारा पास किए एक्ट के तहत बनी दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने इस मामले में कार्रवाई के लिए यह शिकायत सिख कौम की तरफ से दी है। उन्होंने बताया कि सिखों के सर्वोच्च तख्त श्री अकाल तख्त साहिब के जथेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी ने भी इस घटना की ज़ोरदार निंदा की है और कहा है कि पश्चिम बंगाल में लड़ाई भाजपा व टी.एम.सी के बीच है पर इस लड़ाई में राजनीतिक लाभ लेने के लिए सिख नौजवान को निशाना बनाया जा रहा है जबकि इस सिख के पास ऑल इंडिया लाइसेंस वाला हथियार है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को इस नौजवान को तुरंत रिहा करना चाहिए और अगर ऐसा न किया गया तो फिर दुनिया भर के सिखों में रोष की लहर दौड़ेगी।

स. सिरसा ने ममता बनर्जी को एक बार फिर अपील कर कहा कि वह सिख कौम की भावनाओं का आदर करें, उनकी भाजपा के साथ लड़ाई का सिख कौम से कोई लेना देना नहीं है और पूर्व सिख सैनिक को बिना शर्त तुरंत रिहा कर दस्तार व केसों की बेअदबी करने वाले दोषी पुलिस मुलाज़िमों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

स. सिरसा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने रछपाल सिंह पूर्व मंत्री व मौजूदा एम.एल.ए और चेयरमैन पश्चिम बंगाल परिवहन निगम को मिल कर उन्हें भी अपील की कि पश्चिम बंगाल सरकार इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए बलविंदर सिंह को रिहा करे और दोषी पुलिस मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

News Credit,

MediA DSGMC

No comments: