Monday, October 5, 2020

बाबा मक्खन शाह लुबाना की याद में 11वां ‘‘साचा गुरु लाधो रे’’ गुरमति समागम करवाया गया


                        

                     


नई दिल्ली, 5 अक्टूबरः 
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सदस्य आत्मा सिंह लुबाणा ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली कमेटी के सहयोग से बाबा मक्खन शाह लुबाना की याद में 11 वां ‘‘साचा गुरु लाधो रे’’ गुरमति समागम गुरुद्वारा बंगला साहिब में करवाया गया जिसमें बड़ी गिनती में संगतों ने बाबा मख्खन शाह लुबाना को याद किया।

उन्होंने बताया कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा विशेष तौर पर समागम में शामिल हुए और संगतों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन बाबा मक्खन शाह लुबाना ने बाबा बकाला की पवित्र धरती पर गुरु तेग बहादुर साहिब के दर्शन किए और छत पर चढ़ कर संगत को बताया कि चारपाई भले ही बेशुमार लगी हैं पर असली गुरु, श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी ही हैं।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सदस्य आत्मा सिंह लुबाना ने संगतों को संबोधित किया और बाबा मक्खन शाह जी के इतिहास के बारे में बताया ।

उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षों से गुरुद्वारा मक्खन शाह लुबाना सिख सैंटर रिचमैंड हिल न्यूयार्क कमेटी बाबा मक्खन शाह की मीठी याद में यह विशेष दिन मनाती आ रही है और दिल्ली कमेटी द्वारा उन्हें पूर्ण सहयोग दिया जाता है। न्यूयॉर्क कमेटी, अध्यक्ष गुरमीत सिंह, महासचिव दलेर सिंह और चेयरमैन सतनाम सिंह हर वर्ष इस दिवस पर यहां गुरुद्वारा बंगला साहिब में समागम को करवाते हैं और इसमें शामिल होते हैं पर इस बार कोरोना हालातों के चलते वह स्वंय भले ही नहीं पहुंच सके पर उन्होंने इस दिवस को  इसी तरह से मनाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि वह इस कमेटी को बधाई देते हैं और उनकी भावनाओं की भी कदर करते हैं।

इस मौके पर दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी सदस्य गुरमीत सिंह मीता, भुपिंदर सिंह भुल्लर एवं लुबाणा बरादरी के सुरजीत सिंह सोहित, मुखी इंद्र सिंह, चांदू सिंह, गोपाल सिंह, भजन सिंह, सन्नी सिंह रोहिणी, नारायण सिंह, मोती सिंह, ज्ञान सिंह, त्रिलोक सिंह, बिजेन्द्र सिंह, भगत सिंह, सोहन सिंह आदि मौजूद रहे। 

आत्मा सिंह लुबाणा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा, महासचिव हरमीत सिंह कालका और दिल्ली की समूची लुबाना बिरादरी और संगत का विशेष आभार प्रकट किया।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: