Monday, October 26, 2020

All India Ramgarhia Board Delhi State :Appeal to Start Construction Work of The Entrance of Ramgarhia Bunga


आल इंडिया रामगढ़िया बोर्ड दिल्ली स्टेट द्वारा रामगढ़िया बुंगा के प्रवेशद्वार का निर्माण कार्य शुरु करने की अपील


नई दिल्ली, 26 अक्टूबरःदिल्ली और भारत के अन्य हिस्सों में रामगढ़िया संगत में रामगढ़िया बुंगा को लेकर बहुत बड़ी भावना है क्योंकि रामगढ़िया बुंगा जस्सा सिंह रामगढ़िया द्वारा दरबार साहिब की सुरक्षा के लिये बनाया गया था। ये एक सुरक्षा पोस्ट थी रामगढ़िया बुंगा में तख्ते ताऊस ग्रेनाइट स्टोन लाल किला दिल्ली से जब्त करके जस्सा सिंह रामगढ़िया और उनके साथियो ने रखा था। 

शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा ये संकल्प लिया गया था कि इसकी एन्ट्री जो कि दरबार साहिब की परिक्रमा में है उसे खोला जायेगा और इसके लिये शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अनुमोदित बजट भी पास किया गया था। बावजूद इसके स्वर्ण मंदिर की परिक्रमा से रामगढ़िया बुंगा के प्रवेश खोलने में शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी देरी कर रही हैं। शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी इसमे देरी का कारण स्पशट करे । 

बुंगा शब्द हुकमनामा (सिख पंथ की प्रार्थना) का हिस्सा है, अब आल इंडिया रामगढ़िया बोर्ड(रजि.) दिल्ली स्टेट सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से ये विनती करता है कि शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव से पहले प्रवेश के लिए निर्माण कार्य शुरू करना चाहिए, जैसा कि रामगढ़िया संगत के लिए वचन बद्ध है।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC



No comments: