Thursday, October 22, 2020

Issue of Mamora Gurdwara, Lucknow has been resolved : Thanks to Rajnath Singh Defence Minister Of India


              राजनाथ सिंह की बदौलत मैमोरा गुरुद्वारे का मसला हुआ हल


बीते दिनों उ0 प्र0 के मैमोरा में गुरुद्वारा साहिब का रास्ता सरकार द्वारा बंद किये जाने को लेकर सिख समुदाय में रोष उत्पन्न हो गया। 

मैमोरा में 1958 से गुरुद्वारा साहिब स्थापित है पर एकाएक इसके आगे के रास्ते पर एयरफोर्स द्वारा खुदाई कर दी गई जिसके चलते यह विवाद पैदा हुआ। आल इन्डिया सिख प्रतिनिध मण्डल के अध्यक्ष एवं लखनउ गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव हरपाल सिंह जग्गी से जब हमने बात की तो उन्हांेने साफ कर दिया कि यह कार्यवाई योगी सरकार द्वारा नहीं बल्कि एयरफोर्स अधिकारियों द्वारा आंतरिक सुरक्षा के कारण की गई। उन्हांेने कहा हम समझ सकते हैं और हर सिख देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्तपर है इसलिए हमने इसके हल के लिए 14 अक्टूबर को स्थानीय सांसद और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ से मुलाकात की और उन्होंने 15 तारीख को एक बैठक कर मसले का हल निकालते हुए गुरुद्वारा साहिब में संगत के आने के लिए ना सिर्फ दो रास्ते निकाल दिये बल्कि उन सड़कों को पक्का कराने का कार्य भी तुरन्त शुरु कर दिये। 

सः हरपाल सिंह सहित मैमोरा गुरुद्वारा कमेटी ने इस कार्य के लिए राजनाथ सिंह का आभार प्रकट करने के साथ साथ देशभर के सिख समुदाय को अपील की है कि यह मसला हल हो चुका है इसलिए जो लोग इसकी आड़ मंे अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं वह इससे गुरेज करें।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: