Monday, October 12, 2020

DSGMC:Mata Sundari Yatri Niwas Will Be Built in Delhi


नई दिल्ली, 12 अक्टूबरः दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा माता सुंदरी जी के नाम पर पहला यात्री निवास गुरुद्वारा माता सुंदरी जी के नाम पर बनाया जा रहा है जिसे जल्दी ही संगतों के लिए खोल दिया जाएगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका के सलाहकार सुखविंदर सिंह बब्बर ने जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी द्वारा माता सुंदरी गुरुद्वारा साहिब में माता जी के नाम पर यात्री निवास बनाया जा रहा है जो कि दिल्ली में पहला यात्री निवास होगा जिसका नाम माता सुंदरी जी के नाम पर होगा। स. बब्बर गुरुद्वारा माता सुंदरी जी के चेयरमैन भी हैं।

स. बब्बर ने बताया कि इस यात्री निवास में 3 कमरे और 2 बड़े हॉल होंगे जो कि पूरी तरह वातानुकूलित होंगे। इनमें 25 के करीब संगतें रूक सकती हैं।
स. बब्बर ने बताया कि इस का सब से अधिक लाभ पंत अस्पताल गुरु नानक आई सैंटर और ईरवन अस्पताल में दिल्ली में बाहर से आने वाले मरीजों के परिवार वालों को मिलेगा क्योंकि अस्पताल के नज़दीक कोई भी रिहाइश न होने के कारण उन्हें महंगे होटलों में रहना पड़ता है और जो जरूरतमंद लोग होते हैं उन्हें सड़कों पर रहने को मजबूर होना पड़ता है पर अब वह यहां रूक सकेंगे और उन्हें रिहाइश के साथ-साथ लंगर भी मिलेगा व साथ ही गुरु साहिब की बख्शिश भी मिलेगी।

स. बब्बर ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका ने पहुंच कर यात्री निवास का जायज़ा लिया और जल्दी से जल्दी इस का कार्य पूरा करके संगतों के लिए खोलने का भरोसा दिया। 

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: