Thursday, October 29, 2020

Guru Gobind Singh College of Commerce: Important Responsibility Given to the Youth in the Governing Body of The College


 गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज की गवर्निंग बॉडी का विस्तार करते हुए नौजवानों को दी गई अहम जिम्मेवारी
नई दिल्ली, 29 अक्टूबरः दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अधीन चल रहे गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कामर्स, पीतमपुरा की गवर्निंग बॉडी में नौजवानों को अहम जिम्मेवारी दी गई है। दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा विशेष तौर पर पहुंच कर नए पदाधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी गई।


दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी देते हुए बताया कि रमीत सिंह स्मार्टी चड्ढा, रविंदर सिंह कालरा और हरविंदर सिंह खरबंदा को गवर्निंग बॉडी में बतौर सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह कॉलेज दिल्ली ही नहीं बल्कि देश भी में अपनी अलग पहचान रखता है और देश भर में बच्चे इस कॉलेज में दाखिला लेने की पुरज़ोर कोश्ािश करते हैं। इस बार भी कॉलेज में 97 फीसदी कटऑफ आई है। स. सिरसा ने कहा कि जब से उनकी कमेटी ने कार्यभार संभाला है तकरीबन 30 करोड़ रूपये की राशि गुरुद्वारा कमेटी द्वारा एजुकेशन के लिए दी जा चुकी है क्योंकि हमारा विज़न है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले जिससे आगे चलकर वह देश का भविष्य सुधार सकें। 

स. सिरसा ने बताया कि इसी सोच के साथ आई.ए.एस, आइ.पी.एस सहित सिविल सेवाओं की पढ़ाई कराने के लिए अकादमी खोली गई है तांकि आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा सिख बच्चे आई.पी.एस, आई.ए.एस के पद पर पहुंच कर ब्यूरोक्रेटस बन कर देश व कौम की सेवा कर सकेें।

उन्होंने कॉलेज के चेयरमैन स. हरमनजीत सिंह, कैशीयर गुरविंदर पाल सिंह राजू को बधाई दी कि वह पूरी कमेटी को साथ लेकर चलते हुए कॉलेज को बुलंदियों पर लेकर जा रहे हैं।

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. जतिन्द्रबीर सिंह, एम.पी.एस चड्ढा, सरवजीत सिंह विरक सदस्य दिल्ली कमेटी, स. त्रिलोचन सिंह, स. सोहन सिंह कोहली, स. सुदीप सिंह रानी बाग सहित अन्य गणमान्य शख्सीयतें शामिल रहीं।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: