Wednesday, October 21, 2020

"Mai Bhago Brigade":Girls Will be Enabled to Protect Themselves With Trainig of Sikh Martial Art


नई दिल्ली 21 अक्टूबररशिरोमणी अकाली दल दिल्ली स्टेट स्त्री विंग की अध्यक्षा बीबी रणजीत कौर द्वारा बीते दिनों माई भागो बिग्रेड का गठन किया गया था जिसका मनप्रीत कौर को अध्यक्ष बनाया गया था।

बीबी रणजीत कौर ने बताया कि स्त्री अकाली दल द्वारा माई भागो ब्रिगेड के साथ मिलकर लड़कियों को गतका सिखाने की मुहिम शुरु की गई है जिसकी शुरुआत पश्चिमी दिल्ली के संतगढ़ गुरुद्वारा साहिब से की गई। उन्हांेने बताया कि पूरी दिल्ली में अब इस मुहिम को चलाया जायेगा और ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को गुरु साहिब की बख्शी हुई विरासत गतका की सिखलाई देकर आत्मनिर्भर बनाया जायेगा ताकि वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें। 

बीबी रणजीत कौर ने बताया कि पुरातन समय से ही यह प्रथा चलती आ रही है और जहां सिख युवक इस विद्या को सीखते हैं वहीं सिख लड़कियां भी इसकी शिक्षा लेकर हर मुश्किल की घड़ी में स्वयं के साथ साथ दूसरों की भी रक्षा कर सकती हैं। उन्हांेने बताया कि पूरी दिल्ली से उनके पास गतका सिखलाई के कैंप आयोजन करने के लिए मांग आ रही है और जल्द ही दिल्ली के हर कोने में लड़कियों के लिए गतका सिखलाई कैंप लगाये जायेंगे और समय समय पर गतका के मुकाबले भी करवाए जायेंगे।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

 

No comments: