Wednesday, November 25, 2020

Shiromani Akali Dal Gathering in Sarita Vihar

       सरिता विहार में शिरोमणि अकाली दल की पंथक एकत्रता

शिरोमणि अकाली दल दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह जस्सा के अहम प्रयासों से सरिता विहार वार्ड में पंथक एकत्रता की गई जिसमें शिरोमणि अकाली दल दिल्ली ईकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका, दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा सहित व अन्य नेताओं ने पहुंचकर अपने विचार रखे।

संगतों को संबोधित करते हुए स. सिरसा ने कहा कि गुरप्रीत सिंह जस्सा लम्बे समय से शिरोमणि अकाली दल के सिपाही के रूप में कार्य करते आ रहे हैं। लाकडाउन के दौरान भी गुरप्रीत सिंह जस्सा द्वारा अपने क्षेत्र में बेमिसल सेवा की गई व दिल्ली कमेटी और शिरोमणि अकाली दल द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेवारी दी गई उन्होंने बाखूबी उसे निभाया है। स. सिरसा ने संगतों को दिल्ली कमेटी द्वारा बीते समय में की गई सेवाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि कोरोना काल में जिस तरह से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्यों, अकाली दल की समुची टीम ने सेवा निभाई उसके चलते संसार भर में सिख समुदाय का मान-सम्मान काफी बढ़ा है विदेशों में भी दिल्ली कमेटी द्वारा की गई सेवा के चरचे हैं। बाला प्रीतम दवाखाना, सिविल सेवा अकादमी सहित अन्यों का जिक्र करते हुए स. सिरसा ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ मानवता की सेवा करना है।

स. हरमीत सिंह कालका ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल शहीदों की जत्थेबंदी है और अनगिनत कुर्बानियों के पश्चात यह अस्तित्व में आई पर आज अनेक लोग नई नई पार्टियां बाकर उनके नाम अकाली दल से जोड़कर संगतों को भा्रमक करने की कोशिशें करते हैं पर संगत पूरी तरह से जागरुक हैं इसलिए रोज़ाना दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों से लोग स्वंय आकर पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं। अकाली दल की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्षी दल पूरी तरह बौखलाये पड़े हैं क्योंकि उन्हें सभी 46 सीटों के लिए उम्मीदवार ढूंढना भी मुश्किल लग रहा है।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC


 

No comments: