Wednesday, November 4, 2020

DSGMC :Second Bala Pritam Dawakhana At Gurudwara Nanak Piao Complex


दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा गुरुद्वारा नानक प्याऊ परिसर में खोला गया दूसरा बाला प्रीतम दवाखाना

नई दिल्ली, 4 नवंबरः दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आज गुरुद्वारा नानक प्याऊ परिसर में दूसरा बाला प्रीतम दवाखाना खोला गया जिसका उद्घाटन स. मनजिंदर सिंह सिरसा एवं स. हरमीत सिंह कालका ने किया।

इस मैडिकल सुविधा के बारे मे जानकारी देते हुए स. सिरसा ने बताया कि यह दूसरी ब्रांच है इससे पहले गुरुद्वारा बंगला साहिब परिसर में बाला प्रीतम दवाखाना खोला जा चुका है। उन्होंने बताया कि पूर्वी, पश्चिमी दिल्ली के इलावा अन्य भागों में भी ऐसी मैडिकल सुविधाएं खोलने के प्रयास जारी हैं और यह सभी प्राथमिकता के आधार पर खोले जाएंगे।


उन्होंने बताया कि बाला प्रीतम दवाखाने में बाज़ार के मुकाबले 80 से 90 फीसदी सस्ती दवाईयां लोगों को मिलेंगी। दिल के रोगियों व कैंसर सहित अन्य बीमारियों की दवाईंयां यहां मिलेंगी। उन्होंने बताया कि चाहे जेनरिक हों, ब्रांडेड या पेटेंट हर तरह की दवाईंयां यहां लोगों को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि महंगे मैडिकल खर्चों के दौर में सस्ती दवाईयों की बहुत जरूरत है उन्होंने कहा कि यह सेवा दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा अलग-अलग तरीके से मानवता के लिए की जा रही सेवा का हिस्सा है।


स. सिरसा ने यह भी बताया कि यह देश का सब से सस्ती दवाईयां उपलब्ध करवाने वाला केन्द्र है उन्होंने कुछ दवाईयां दिखा कर बताया कि कैसे कीमतों का फर्क है। पैंटासन 40 का एम.आर.पी 110 रुपये है जबकि यह केवल 6 रुपये की मिलेगी, इसी तरीके से कैससिगल 500 की एम.आर.पी 108 रुपये है पर यह केवल 8 रुपये में मिलेगी।

कमेटी के महासचिव और शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष स. हरमीत सिंह कालका ने बताया कि सिख संस्था ऐसे बाला प्रीतम दवाखाने दिल्ली के सभी भागों में खोलने का विशेष प्रयास कर रही है तांकि मुसीबत में फंसे लोगांे की मदद की जा सके।

इस मौके पर कमेटी के संयुक्त सचिव व गुरुद्वारा नानक प्याऊ साहिब के चेयरमैन स. हरविंदर सिंह के.पी कमेटी सदस्य विक्रम सिंह रोहिणी, अमरजीत सिंह पिंकी, हरजीत सिंह पप्पा, मनमोहन सिंह, जसबीर सिंह जस्सी, रविंदर सिंह खुराना, मनजीत सिंह औलख, सरवजीत सिंह विरक, युवा नेता जसप्रीत सिंह विक्की मान के अलावा बड़ी गिनती में गणमान्य शख्सीयतें मौजूद रहीं।

Pics Credit,
Mr.Manjinder Singh Sirsa 
President
DSGMC

No comments: