Thursday, December 10, 2020

DSGMC: Comfortable Arrangments For Farmers At Singhu and Tikari Border


लंगर व मैडिकल सहुलियतों के बाद दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने संघर्ष कर रहे किसानों के लिए रैन बसेरे की सहुलियत उपलब्ध करवाईं

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के बार्डर पर डटे किसानों के लिए लंगर और मैडिकल सहुलियतों के बाद अब किसानों के सोने के लिए रैनबसेरे की सहुलियत प्रदान की है ।कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा,  महासचिव हरमीत सिंह कालका, तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जथेदार अवतार सिंह हित्त और दिल्ली कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीबी रणजीत कौर ने टिकरी एवं सिंघू बार्डर पर किसानों की सहुलियतों के लिए सेवाओं का जायज़ा लिया।

          
                  

कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि कमेटी के द्वारा पहले किसानों के लिए गुरु के लंगर का प्रबंध किया गया था जिसके पश्चात दवाइयों व एंबुलेंस का प्रबंध किया और अब किसानों के लिए रैन बसेरे बना कर गद्दे व रजाईयों और कंबल, टैंट इत्यादि का प्रबंध किया गया है।
उन्होंने बताया कि हम प्रतिदिन किसानों की ज़रूरतों का जायज़ा ले रहे हैं और जो भी जरूरत किसानों को इस संघर्ष में होगी उसे कमेटी पूरा करेगी।


इस दौरान तख्त श्री पटना साहिब कमेटी के अध्यक्ष जथेदार अवतार सिंह हित्त और दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत कौर ने सिंघू बार्डर पर पहुंच कर किसानों को दी जा रही सहुलियतों का जायज़ा लिया। इस मौके पर उन्होंने किसानों से बातचीत की और उनकी ज़रूरतों का जायज़ा लिया। उन्होंने तख्त श्री पटना साहिब कमेटी और दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से विश्वास दिलाया कि दिल्ली के बार्डर पर अपनी जायज़ मांगों के लिए संघर्ष कर रहे किसानों को किसी भी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने दी जायेगी।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honoraray Media Advisor
DSGMC





No comments: