Sunday, December 27, 2020

मनजिंदर सिंह सिरसा: पुलिस द्वारा अंग्रेजों की तरह लोगों की आवाज़ दबाने की कोशिश को सफल नहीं होने देंगे

            


दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने उत्तराखंड पुलिस द्वारा लोगों की आवाज़ दबाने के लिए मुकदमा दर्ज करने की सख्त निंदा की है और कहा है कि यह पुलिस अंग्रेज़ों की तरह ही व्यवहार कर रही है जो लोगों को डराने व धमकाने का तरीका इस्तेमाल करते थे।

यहां जारी किए एक बयान में स. सिरसा ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस ने हमारे खिलाफ धारा 144, 147, 153, 188 और 259 आइ.पी.सी के तहत केस दर्ज कर हमारी आवाज़ को कुचलने का प्रयास किया है। यह व्यवहार ब्रिटिश हुक़ूमत की तरह है। पुलिस किसानों के घर-घर जा कर छापे मारी कर रही है पर इन सब हरकतों से हम डरने वाली नहीं हैं।


उन्होंने कहा कि वह उद्धम सिंह नगर के एस.एस.पी को बताना चाहते हैं कि इस तरह के व्यवहार से हमारी आवाज़ को दबाया नहीं जा सकता। हम हर लड़ाई लड़ेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस का यह प्रयास दिल्ली कमेटी जो कि लोगों की सेवादार संस्था है को समाप्त करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा है जो कभी भी सफल नहीं होने दी जाएगी।
स. सिरसा ने कहा कि हम बताना चाहते हैं कि उन्होंने गलत लोगों से पंगा लिया है और वह ज़बरदस्ती लोगों को डरा नहीं सकते। उन्होंने कहा कि अब यह मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद उत्तराखंड व यू.पी से अन्य लोग दिल्ली बार्डर पर किसान धरनों में पहुंचेंगे।

 

No comments: