Sunday, December 27, 2020

उत्तराखंड से काफिला लेकर गाजीपुर पहुँचने के बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली बॉर्डरों पर लगाया डेरा


नई दिल्ली, 27 दिसंबरः दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने उत्तराखंड व यू.पी से काफिला लेकर गाज़ीपुर बार्डर पर पहुंचने के पश्चात दिल्ली बार्डरों पर डेरा लगा लिया है व कमेटी द्वारा चल रही सेवा में स्वंय शामिल होकर सेवा भी कर रहे हैं और इसकी निगरानी भी कर रहे हैं।

स. सिरसा ने कहा कि किसानों को किसी भी तरह की जरूरत होगी तो वह दिल्ली गुरूद्वारा कमेटी पूरी करेगी। उनहोंने कहा कि हम किसानों की हर संभव सेवा के लिए हाज़िर हैं। चाहे किसान संघर्ष कितना ही लंबा क्यों न चले, दिल्ली कमेटी किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं होने देगी।

इस मौके पर उत्तराखंड व यू.पी में घटित हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए स. सिरसा ने बताया कि उत्तराखंड व यू.पी पुलिस ने किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए बहुत ही हथकंडे अपनाये पर किसानों के जोश के आगे पुलिस की नाकेबंदी टिक नहीं सकी।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के नवाबगंज में पुलिस ने लोगों के मोबाईल लेकर उन्हें ज़बीर थाने बुलाकर दिल्ली जाने से रोका था। इसी तरह से उत्तराखंड के उद्धम नगर के बाज़पुर में भी पुलिस ने अपने द्वारा किसानों को धमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने बताया कि यह पहले जत्थे के पहुंचने के बाद अब यू.पी और उत्तराखंड से अन्य जत्थे भी आने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि स.सिरसा की अगुवाई में नौजवानों ने बैरीकेड तोड़ कर दिल्ली की तरफ कूच किया था और यह टीम कल देर शाम दिल्ली बार्डर पर पहुंच गई है।

 

No comments: