Tuesday, December 15, 2020

राजौरी गार्डन गुरुद्वारा कमेटी द्वारा बच्चों की धार्मिक प्रतियोगिता करवाई गई



    राजौरी गार्डन गुरुद्वारा कमेटी द्वारा बच्चों की धार्मिक प्रतियोगिता करवाई गई
गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा राजौरी गार्डर में बच्चों की धार्मिक प्रतियोगिता करवाई गई इसमें बच्चों द्वारा गुरु तेग बहादुर साहिब की बाणी सलोक महला 9 के शब्द कीर्तन गायन किए गए और बाणी विचार भी हुए।

गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष हरमनजीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब की समूची कमेटी और संगत द्वारा मिलकर साहिब श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें पर्व को मनाने के लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं जिसे मुख्य रखते हुए कीर्तन समागम और बच्चों के कीर्तन, कवि दरबार करवाये जा रहे हैं वहीं माता गुजरी जत्थे के सहयोग से धार्मिक प्रतियोगिता करवाई गई जिसमे सैंकड़ों बच्चों ने भाग लिया। बच्चों द्वारा बहुत ही संुदर अंदाज़ में सलोक महला 9 की बाणी के शब्दों का गायन हुआ, कविताएं पढ़ी गईं और गुरबाणी की विचार हुई। 4 जजों के पैनल द्वारा बच्चों को अंक दिए गए। पहले 4 विजयी बच्चों को गुरुद्वारा साहिब की कमेटी द्वारा ईनाम भी दिए गए और बाकी सभी बच्चों को सर्टिफिकेट दिए गए। स. हरमनजीत सिंह ने बताया कि विजयी बच्चों का फाईनल आने वाले शुक्रवार को होगा।
इस मौके पर गुरुद्वारा साहिब में चलाये जा रहे डायलेसिस केन्द्र के चेयरमैन लदीप सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए जिससे बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और उन्हें इतिहास की जानकारी भी मिलती है। गुरुद्वारा साहिब कमेटी के सदस्य एस.एस. भाटिया, हरिंदर सिंह, प्रीत प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honoraray Media Advisor
DSGMC

No comments: