Friday, December 4, 2020

Ajitpal Singh Bindra : Appointed As A Member of Delhi Minorities Commission

               

बिंद्रा बने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य


पश्चिमी दिल्ली के अजय ऐन्कलेव सिंह सभा के अध्यक्ष प्रसिद्ध समाज सेवी स. बिंद्रा को 3 वर्ष के लिए दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का सदस्य बनाया गया है। वर्णन योग्य बात यह है कि इससे पहले स. कवंलजीत सिंह अलग जो कि आयोग के सदस्य बने थे कोरोना के कारण जिनकी अकाल मृत्यु हो गई थी। उस रिक्त स्थान पर समाज सेवा में लीन हर किसी की मदद करने वाले, पंथक सोच वाले जज्बे से भरपूर हरमन प्यारे स. बिंद्रा को इस पद की जिम्मेवारी सौंपी गई हैै। 

स. बिंद्रा का मानना  है कि वह आयोग में सभी अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सेवा भाव से कार्य करने में विश्वास रखते हैं। इसके साथ ही दिल्ली  में पंजाबी भाषा की तरक्की के लिए भी कार्य करेंगे। पंजाबी भाषा की जमीनी स्तर पर स्थिति जानने के लिए जल्दी ही आयोग में वह अपने स्तर पर दिल्ली की पंजाबी संस्थाओं के नुमाईंदों के साथ बात भी करेंगे। 

स. बिंद्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल व विधायक स. जरनैल सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने उन पर जो विश्वास किया है उसके अनुसार वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। 

स. बिन्द्रा ने पंजाबी भाषा और सिखों को ककार सहित परीक्षा में बैठने में दिक्कत आने पर भी उनकी आवाज़ सरकार तक पहुंचाई थी। जब भी उन्हें पंथ और सिखी की भलाई के लिए कोई कार्य बताया जाता है वह पूरी तनदेही के साथ उसे करते हैं। भाई रणजीत सिंह की पंथक लहर को भी उनका पीछे से पूर्ण सहयोग मिल रहा है क्योंकि स. बिन्द्रा की सोच है कि मौजूदा कमेटी में स्वच्छ छवि वाले ईमानदार सदस्य चुनकर आयें जो कौम को अच्छी सेह दे सकें।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: