Tuesday, December 22, 2020

मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली आ रहे यू.पी पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये किसानों को छुड़ाने के लिए रामपुर पहुँचे

             
 मनजिंदर सिंह सिरसा:पूरा देश किसानों के साथ, किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने देंगे

नई दिल्ली, 22 दिसंबर: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा आज बरेली से किसान संघर्ष में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे किसानों को यू.पी पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने की रिपोर्ट प्राप्त होने पर तुरंत रामपुर के लिए रवाना हुए।

रास्ते में उन्होंने यू.पी पुलिस को किसानों की ट्रैक्टर ट्राली, कारों व अन्य साधनों पर लगे किसान झंडे हटवाने के विरूद्ध चेतावनी भी दी और कहा कि यह झंडे इनकी जत्थेबंदियों व किसान संघर्ष के झंडे हैं जिन्हें लगाने का किसानों को अधिकार है।

देर शाम स. सिरसा मोगा ढाबा रामपुर पहुंचे जहां यू.पी पुलिस ने हिरासत में लिये किसानों को रखा है उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से बातचीत की और अपील करते हुए कहा कि किसानों को तुरंत रिहा किया जाये क्यांेकि रोष प्रकट करना उनका संवैधानिक अधिकार है जो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने किसानों को रिहा ना किया तो फिर वह इलाके में ज्यादा से ज्यादा संख्या में संगतों को एकत्र करेंगे और पुलिस व किसानों को रिहा करने के लिए दबाव बनाएंगे क्योंकि किसानों ने कोई गुनाह नहीं किया।

उन्होंने बताया कि रामपुर टोल प्लाज़ा पर तकरीबन तीन हज़ार किसानों को पुलिस ने हिरासत में रखा है बैरीकेड लगाए हुए हैं और इन्होंने बरेली से आ रहे किसानों को आगे जाने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि अमानवीय कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरबाणी का पाठ कर रहे किसानों को भी उठाया है यह बेअदबी से कम मामला नहीं है।

उन्होंने कहा कि यू.पी पुलिस यह ना समझे कि किसाने अकेले हैं जबकि पूरा देश किसानों के साथ है और अगर पुलिस सहित किसी ने भी शांतिमई प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल करने का प्रयास किया तो उसे पूरे देश के अमन पसंद लोग सबक सिखायेंगे।

स. सिरसा के अलावा रामपुर जाने वाले जत्थे में मनजीत सिंह औलख हरमीत सिंह, जसमेन सिंह नोनी, मान, गुरमीत सिंह भाटिया व सरवजीत सिंह विरक भी शामिल थे जो रामपुर पहुंचे व किसानों को छुड़वाने के लिए प्रयासरत हैं।

 

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honoraray Media Advisor
DSGMC

No comments: