Wednesday, September 30, 2020

Harmeet Singh Kalka:Shiromani Akali Dal Decides To Quit All Holding Joint Posts With BJP



शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष स. हरमीत सिंह कालका ने ऐलान किया है कि पार्टी के सभी नेता व वर्कर भाजपा के साथ संयुक्त सभी पदों से इस्तीफा देंगे।

यहां पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए स. कालका ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष स. सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा व एन.डी.ए से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है और उनके ऐलान के मुताबिक दिल्ली इकाई ने आज हुई बैठक में फैसला किया है कि जो भी पद भाजपा के साथ संयुक्त है उन सभी को समाप्त करते हुए पार्टी के सभी नेता और वर्कर अपने-अपने पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने बताया कि श्रीमति मनप्रीत कौर कालका ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम में सौंपी गई उप चेयरपर्सन की जिम्मेवारी से आज इस्तीफा दे दिया है।

एक सवाल के जवाब में स. कालका ने कहा कि नेताओं ने अपने स्तर पर इस्तीफा देना है और वह इस जिम्मवारी को समझते हुए इस्तीफा दें क्योंकि शिरोमणि अकाली दल का भाजपा के साथ कोई गठबंधन अब नहीं है और पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले के अनुसार हम अब आगे का राजनीतिक सफर अकेले ही तय करेंगे।

उल्लेखनीय है कि शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मिति से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने और एन.डी.ए से बाहर आने का फैसला किया था।
कोर कमेटी की बैठक में स. हरमीत सिंह कालका के इलावा कमेटी सदस्य स. एम.पी.एस चड्ढा, हरविंदर सिंह के.पी, गुरदेव सिंह भोला, रविन्द्र सिंह खुराणा, बीबी रणजीत कौर, हरिंद्रपाल सिंह, अमरजीत सिंह पप्पू, विक्रम सिंह रोहिणी, भुपिंद्र सिंह भुल्लर, भुपिंद्र सिंह आनंद, परमजीत सिंह चंढोक भी मौजूद रहे साथ ही शिरोमणि अकाली दल दिल्ली इकाई के संरक्षक स. अवतार सिंह हित्त और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी स. मनजिंदर सिंह सिरसा भी आनलाईन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इस बैठक में मौजूद रहे।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

 

No comments: