Saturday, August 29, 2020

Sikh Society Was Disturbed Late At Evening By Rajapark Gurdwara ,Jaipur,Rajasthan

आदर्श नगर थाना इलाके में एक मामले में गुरुद्वारे के भीतर पूछताछ करने गई पुलिस को सिख समाज का विरोध झेलना पड़ा। 

पूछताछ करने गई दो थानों की पुलिस को झेलना पड़ा विरोधकोविड गाइडलाइन की पालना की  चल रही थी मीटिंग

आदर्श नगर थाना इलाके (adarsh nagar) में एक मामले में गुरुद्वारे (Rajapark gurudwara) के भीतर पूछताछ करने गई पुलिस को सिख समाज का विरोध झेलना पड़ा। सिख समाज का कहना है कि पुलिस ने पूरे गुरुद्वारे को इस तरह घेर लिया जैसे अंदर कोई आतंकवादी छिपा हो। उधरपुलिस ने पदाधिकारियों से बातचीत कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया।

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक राज्य सरकार की ओर से धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए जारी गाइडलाइन के बाद गुरुद्वारे को खोलने के लिए मीटिंग आयोजित की जा रही थी। इसी दौरान आदर्श नगर और जवाहर नगर की पुलिस टीम गुरुद्वारे पहुंची थी। इसी दौरान पुलिस को गुरुद्वारे की घेराबंदी करते देखकर अंदर मीटिंग कर रहे पदाधिकारियों ने विरोध किया।

घेराबंदी से मचा हड़कंप

सिख समाज के लोगों ने पुलिस के रवैये पर आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह से गुरुद्वारे की घेराबंदी कीउससे अंदर लोगों में हड़कंप मच गया। ऐसा लग रहा था जैसे गुरुद्वारे में आतंकवादी छिप गए हों।

आला अधिकारियों ने संभाली स्थिति

हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया। डीसीपी (पूर्व) डॉ. राहुल जैन (DCP Dr. Rahul Jain) का कहना है कि पुलिस गुरुद्वारे में एक मामले में पूछताछ करने गई थी। हालांकि बाद में मामले को सुलझा लिया गया।

https://mylocalnews.co.in/sikh-society-was-disturbed-late-at-

Dr. Gurdeep Kaur
Associate Professor
Sri Guru Nanak Dev Khalsa College
University of Delhi



No comments: