Monday, July 20, 2020

DSGMC:स्त्री अकाली दल द्वारा दिल्ली में 2 दिवसीय वृक्षारोपण अभियान चलाया गया नीम के पेड़ लगाकर पर्यावरण शुध करने के प्रयास किये गये।

       स्त्री अकाली दल द्वारा दिल्ली में 2 दिवसीय वृक्षारोपण अभियान :

नई दिल्ली 20 जुलाई 2020: स्त्री अकाली दल की राष्ट्रीय अध्यक्षा बीबी जागीर कौर द्वारा देशभर में शुरु की गई वृक्षारोपण मुहिम के तहत आज दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में स्त्री अकाली दल द्वारा नीम के पेड़ लगाये गये।

दल की दिल्ली स्टेट की अध्यक्षा बीबी रणजीत कौर द्वारा हरि नगर से आज प्रातः 2 दिवसीय मुहिम की शुरुआत की गई जिसमें 10 नीम के पेड़ लगाये गये। उन्होंने बताया कि हमारी राष्ट्रीय अध्यक्षा के आदेश मुताबिक दिल्ली में 20 और 21 तारीख को पेड़ लगाने की मुहिम चलाई जा रही है जिसके तहत पूरी दिल्ली में दल की महिलाएं ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर पर्यावरण बेहतर बनाने के प्रयास करेंगी। इसके अतिरिक्त उतरी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, सैंटरल दिल्ली में भी वृक्षारोपण मुहिम के तहत पेड़ लगाये गये। पश्चिमी दिल्ली में शाहपुरा, तिलक नगर आदि इलाकों में भी इस मुहिम को चलाया गया। भुपिन्दर कौर द्वारा पंजाबी बाग में वृक्ष लगाये गये 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी अधीन चलाये जा रहे गुरु नानक सुखशाला में भी रणजीत कौर, अमृता कौर, सुरबीर कौर, बलजीत कौर, मंजीत कौर, चरनजीत कौर, गुरमीत कौर फतेह नगर, गुरमीत कौर सुभाष नगर आदि ने नीम के पेड़ लगाये। बीबी रणजीत कौर ने कहा सभी महिलाओं ने एक प्रण भी लिया है कि वह केवल ही इन पेड़ों को लगाकर फोटा सैशन तक ही सीमित नहीं रहेंगी बल्कि सभी इन पेड़ो ंकी पूरी देखभाल भी करेंगी ताकि जल्द से जल्द यह विशाल पेड़ बनकर पर्यावरण शुधि में सहयोग करें।

News Courtsey,
Mr.Sudeep Singh
DSGMC

No comments: