Wednesday, July 21, 2021

DSGNC President Manjinder Singh Sirsa Honored At Takht Sachkhand Sri Hazur Sahib Gurdwara


नई दिल्ली, 20 जुलाई: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा को तख्त श्री हजूर साहिब श्री नांदेड़ साहिब में जत्थेदार ज्ञानी कुलवंत सिंह ने सम्मानित किया।

जत्थेदार ज्ञानी कुलवंत सिंह ने स. सिरसा को दस्तार के साथ-साथ शस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि अकाल पुरख की रहमत बहुत ही कम लोगों पर इस प्रकार की होती है जैसे मनजिंदर सिंह सिरसा पर हुई है। गुरु साहिब ने स्वयं स. सिरसा से सिखी के लिए सेवा ली है। उन्होंने कहा कि सिख कौम गुरु साहिब की बख्शीश के कारण सदैव चढ़दीकला में रही है और हमेशा चढ़दीकला में रहेगी। गुरु साहिब स्वंय अपने सिख पर अपार बख्शीश करते हैं और यही बख्शीश व रहमत गुरु साहिब ने मनजिंदर सिंह सिरसा पर की है।


इस सम्मान के लिए अकाल पुरख के आगे शुक्रिया करते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि तख्त श्री हजूर साहिब श्री नांदेड़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी कुलवंत सिंह जी के कारण गुरु साहिब के इस तख्त पर जो सम्मन हुआ है इससे बड़ा सम्मान ईज्ज़त और क्या हो सकती है कि मुझे सचखंड श्री हजूर साहिब के जत्थेदार ज्ञानी कुलवंत सिंह जी ने दस्तार व शस्त्र सजा कर अपने हाथों से सम्मान किया है । उन्होंने कहा कि अकाल पुरख ने हमेशा मुझे उम्मीद से कहीं ज्यादा बढ़कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो सम्मान आज मुझे मिला है इसका स्थान मेरी रहती ज़िंदगी तक मेरे लिए हमेशा सब से अहम रहेगाा।  वह ज्ञानी कुलवंत सिंह जी का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने उन्हें इस काबिल समझा ।

Dr.Gurdeep Kaur

No comments: