Thursday, July 7, 2016

DSGMC Protest outside Delhi CM Arvind Kejriwal's House

आम आदमी पार्टी द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी एवं श्री हरिमंदिर साहिब जी को आपने राजनीतिक लाभ के लिए छोटा दिखाने का मामला अब गर्मा गया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणी अकाली दल दिल्ली प्रदेश द्वारा इस मसले पर 7 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोठी का घेराव करने का ऐलान किया गया है। अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. के नेतृत्व में सैंकडा़ें कार्यकर्ता सिविल लाईन के चंदगी राम अखाड़े से केजरीवाल की कोठी की ओर कूच करेंगे। 

जी.के. ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की तुलना आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान द्वारा पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र से करने के कारण सिखों के हृदय छलनी हो गये हैं। क्योंकि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जुगो-जुग अटल हमारे प्रत्यक्ष गुरू हैं। इसलिए कोई भी सिख कभी भी अपने गुरू की तुलना किसी राजनीतिक दस्तावेज से होने को बर्दाशत नहीं कर सकता। 

चुनाव घोषणा पत्र के मुख्य पृष्ठ पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर पर पार्टी का चुनाव निशान झाड़ू छापने पर भी जी.के. ने ऐतराज जताया। उन्हांेने कहा कि ऐसा गुरूघर जहां रोजाना लाखों संगतें अलग-अलग धर्म एवं मजहब की होने के बावजूद अपनी श्रद्धा के फूल भेंट करती है। उसकी तस्वीर पर गंदगी को हटाने के लिए इस्तेमाल होने वाले साधन झाड़ू को छाप कर आप पार्टी ने अपनी सिख विरोधी मानसिकता का प्रदर्शन करने के साथ ही धार्मिक स्थान को अपनी संकीर्ण राजनीति के लिए नीचा दिखाने की कोशिश की हैै। 

With Thanks : Media DSGMC

No comments: