Sunday, November 22, 2020

Manjinder Singh Sirsa :Third Bala Pritam Dawakhana To Be Opened in Paschim Puri

    मंजिंदर सिंह सिरसा:तीसरा बाला प्रीतम दवाखाना पश्चिम पुरी में खोला जाएगा 

संगत तक बिना स्वार्थ सेवाएं पहुंचाने के लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अग्रसर रहती है। इसके लिए समय- समय पर जरूरी कदम उठाए जाते रहते हैं। इस कड़ी में अब तीसरा बाला प्रीतम दवाखाना खोलने की तैयारी हो रही है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष श्री मंजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि कनॉट प्लेस और नॉर्थ दिल्ली के गुरुद्वारों में दवाखाना खोलने के बाद तीसरा दवाखाना पश्चिमपुरी में खोलना तय किया गया है। इसके लिए जगह भी फाइनल कर ली गई है। क्षेत्र के सिंह सभा गुरुद्वारे में ही यह दवाखाना खोला जाएगा। इसके खुल जाने से पश्चिमपुरी व उसके आसपास के क्षेत्र के लोग इसका फायदा उठा पाएंगे। उन्हें मार्केट रेट से कम दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि अब तक जो दवाखाने खोले जा चुके हैं वहां सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में हम धीरे-धीरे और भी जगहों पर दवाखाने खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

बिना मुनाफे के दी जाती हैं दवाइयांः श्री सिरसा ने कहा कि महामाारी के चलते हर कोई आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। जबकि इस दौर में लोगों को दवाओं की जरूरत भी सबसे ज्यादा पड़ रही है। इसी को देखते हुए 29 अगस्त 2020 को बंगला साहिब में पहला बाला प्रीतम दवाखाना खोला गया था। उन्होंने कहा कि इस दवाखाने पर फार्मेसी से सीधी दवाइयां आएंगी और जिस दर पर आएंगी उसी दर पर आगे संगत को प्रदान की जाएंगी। एक रुपये भी मुनाफा नहीं रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि संगत को 20 से 90 प्रतिशत तक दवाइयां सस्ती मिलेंगी। चाहे जेनरिक हो, ब्रांडेड या पेटेंट हर तरह की दवाईंयां यहां लोगों को मिलेंगी।

संगत को रास आ रहा है दवाखानाः संगत को यह दवाखाना खूब रास आ रहा है। संगत इसका जमकर लाभ उठा रहे हैं। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 4 नवंबर को नानक पियाऊ गुरुद्वारे में खोला गया बाला प्रीतम दवाखाने से अब तक 2 हजार से ज्यादा लोग दवाइयां ले चुके हैं। जबकि दोनों दवाखाना से अब तक 1 करोड़ से ज्यादा की दवाइयां बिक चुकी हैं। कुछ ही समय में यह कीर्तमान आंकड़ा बना लेने से जाहिर होता है कि यह दवाखाने संगतों के लिए कितना लाभकारी साबित हो रहे हैं।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC


 

No comments: