Tuesday, August 11, 2020

स्त्री अकाली दल द्वारा माई भागो बिग्रेड का गठन

स्त्री अकाली दल दिल्ली इकाई की अध्यक्षा बीबी रणजीत कौर द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि स्त्री अकाली दल द्वारा माई भागो बिग्रेड का गठन किया गया है जिसके तहत पूरी दिल्ली से महिलाओं खासकर युवा पीड़ी को इसका हिस्सा बनाकर उन्हें मार्शल आर्ट की सिखलाई दी जायेगी।

शिरोमणी अकाली दल दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब स्थित कार्यालय में पार्टी की दिल्ली इकाई के संरक्षक जत्थेदार अवतार सिंह हित, अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका की मौजूदगी मेें बीबी रणजीत कौर द्वारा माई भागो बिग्रेड की दिल्ली यूनिट बनाकर गुरशरन कौर को संरक्षक, मनप्रीत कौर अध्यक्ष, तरनजीत कौर वरिश्ठ उपाध्यक्ष, कुलवंत कौर उपाध्यक्ष, जसमीत कौर सचिव, गुरमीत कौर सेठी को संयुक्त सचिव नियुक्ति किया। जल्द ही पूरी दिल्ली के सर्कल यूनिट का गठन कर उन्हें जिम्मेवारी सौंपी जायेगी।

बीबी रणजीत कौर ने कहा माई भागो बिग्रेड का मुख्य कार्य लड़कियों को सैल्फ डिफैंस की शिक्षा देकर मार्शल आर्ट सिखाने का होगा। उन्हांेने कहा गतका गुरु साहिबान के समय से ही सिखों को सिखाया जाता था ताकि जहां इसे सीखने के बाद जरुरत पड़ने पर सिख अपनी रक्षा कर सकें वहीं दूसरों पर जुल्म होता देख उनकी रक्षा भी कर सकें। आज के माहौल में लड़कियों को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है, माई भागो बिग्रेड का हिस्सा बनकर लड़कियां गतका की सिखलाई ले सकेंगी।

जत्थेदार अवतार सिंह हित और हरमीत सिंह कालका ने बीबी रणजीत कौर और उनकी टीम को इस बिग्रेड को शुरु करने के लिए बधाई दी और कहा महिलाआंे के इसका हिस्सा बनने से शिरोमणी अकाली दल को भी मजबूती मिलेगी।

News Courtsey:
Mr.SUDEEP SINGH
Honorary Media Advisor
DSGMC


No comments: