Sunday, October 18, 2020

विक्रम सिंह रोहिणी:शहीद सिंहों की कुर्बानी भरी दास्तान की गाथाएं बच्चों को जरुर सुनानी चाहिए

               
नई दिल्ली, 18 अक्टूबरः सिख जरनैलों और शहीद सिंहों की कुर्बानी भरी दास्तान पर रोहिणी में सैमीनार और कवीशरी मुकाबला करवाया गया जिसमें बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। 


कार्यक्रम का आयोजन रोहिणी से दिल्ली कमेटी सदस्य विक्रम सिंह रोहिणी द्वारा तेग सिख मार्शल आर्ट अकादमी के सहयोग से सैक्टर 11 गुरुद्वारा साहिब में करवाया गया जिसमें दिल्ली कमेटी महासचिव एवं शिरोमणी अकाली दल दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने विशेष तौर पर पहुंचकर बच्चों को प्रोत्साहन किया।
सः विक्रम सिंह ने बताया कि बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ कार्यक्रम में भाग लेकर शहीद सिंहों और सिख जरनैलों के जीवन पर आधारित गाथाओं को काव्य के रुप में पेश किया। उन्होंने बताया कि बच्चों के अभिभावकों द्वारा उन्हंे पहले से तैयारी करवाई गई थी। कार्यक्रम में विशेष तौर पर पहुंचे दिल्ली कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बच्चों का प्रोत्साहन करते हुए कहा कि हमारी युवा पीड़ी को सिख जरनैलों से प्रेरणा लेनी चाहिए कि उन्होंने हर मुश्किल घड़ी का सामना बिना किसी डर और भय से किया और जुल्म करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया। सः कालका ने कहा  िकइस तरह के कार्यक्रम दिल्ली के हर वार्ड में होने चाहिए ताकि बच्चों को अपने गौरवमई विरसे की जानकारी मिल सके। उन्होंने सैक्टर 11 गुरुद्वारा साहिब की कमेटी, तेग सिख मार्शल आर्ट और खास तौर पर सः विक्रम सिंह रोहिणी का आभार प्रकट किया जिन्होंने इस सैमीनार का आयोजन कर उन्हें उसमें शामिल होने का अवसर दिया। सः कालका द्वारा बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।


इस मौके पर सः कालका के साथ उनके सलाहकार सुखविन्दर सिंह बब्बर और दिल्ली कमेटी अध्यक्ष के सलाहकार युवा नेता जसप्रीत सिंह विक्की मान भी मौजूद रहे।

News Credit,
Mr.Sudeep Singh
Honorary Media Advisor
DSGMC

No comments: